Sep 21, 2017 - Thu
Chhapra, India
27°C
Wind 5 m/s, ESE
Humidity 88%
Pressure 753.06 mmHg

21 Sep 2017      

Home शिक्षा

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों और कर्मियों की कार्यशैली से परेशान दिख रहे है. कुलपति ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि विश्वविद्यालय के कई पदाधिकारी और कर्मी अपने कार्य में लापरवाही और स्थिलता बरत रहे है. जिसके कारण छात्र हित में होने वाले निर्णयों में देरी हो रही है.

कुलपति ने साफ़ शब्दों में कहा कि छात्र हित को लेकर अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो उसके लिए वे तैयार है. उन्होंने स्नातक प्रथम खंड की लंबित परीक्षाओं को जल्द कराने की अपने प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का हक किसी को नहीं है. परीक्षा में देरी होने से कई छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में दाखिले नहीं मिल पा रहे है जो चिंतनीय विषय है. उन्होंने बीसीए, बीएड व बीटेक की परीक्षा की तिथि को जल्द ही घोषित करने की बात कही.

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने पिछले साल ही कोर्ट में शीघ्र परीक्षा लेने का शपथ पत्र दिया गया था लेकिन आज तक परीक्षा नहीं ली गई. वही एकेडमिक कैलेंडर का भी पालन नहीं हो रहा है.

कुलपति ने कहा कि स्नातकोत्तर परीक्षा में सहयोग नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी. सभी से पहले स्पष्टीकरण मांगा जायेगा. किसी को बख्शा नहीं जायेगा.

एक सवाल के जबाब में कुलपति ने कहा कि तीन-तीन वेबसाइट की बात संज्ञान में आई है. उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जल्द ही एक वेबसाइट बनाने और उसे अप टू डेट करते हुए उसी के माध्यम से सूचनायें प्रकाशित करने की बात कही और विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों को निर्देश भी दिए.

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. प्रमेन्द्र रंजन सिंह, पीआरओ डॉ. केदार हरिजन, प्रो महेंद्र सिंह उपस्थित थे.

(Visited 7 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!