Jan 20, 2018 - Sat
Chhapra, India
17°C
Wind 2 m/s, W
Humidity 77%
Pressure 759.06 mmHg

20 Jan 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: युवाओं के प्रेरणा श्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती धूम धाम से मनाई गयी. स्वामी जी के जयंती के अवसर पर रामकृष्ण अद्भुतानंद आश्रम में युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि आयुक्त सारण प्रमंडल नर्मदेश्वर लाल ने कहा कि आज युवाओं को स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है. उन्होंने छात्रों से अपने आप को वैचारिक रूप से मजबूत बनने की बात कही. स्वामी जी के विचारों और लक्ष्य के प्राप्ति तक ना रुकने के उनके मंत्र को जीवन में उतारने से युवाओं का विकास निश्चित ही हो सकेगा. उन्होंने कहा कि स्वामी जी के विचार वर्तमान समय मे भी प्रासंगिक है.

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने कहा कि विवेकानंद के आदर्शों को आत्मसात करने से सभी को जीवन में आने वाली कठिनाइयों से निकलने का मार्ग प्रसस्त हो सकेगा. उनके प्रेरणादायी विचारों को सभी को अपने जीवन में उतारना चाहिए.

इससे पहले दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई. स्वामी जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण हुआ. वेद विद्यालय के छात्रों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण किया गया. कार्यक्रम में लाटू महाराज विद्यालय के बच्चों के द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति की गई.

इस अवसर पर एडीएम अरुण कुमार, डॉ एचके वर्मा, कुलसचिव एस रजा, आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवनन्द जी महाराज, आकाशवाणी के संजय किशोर ने कार्यक्रम का संचालन किया.

(Visited 70 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!