Dec 11, 2017 - Mon
Chhapra, India
20°C
Wind 1 m/s, WSW
Humidity 88%
Pressure 760.56 mmHg

11 Dec 2017      

Home आपका शहर

छपरा: कायस्थ जाति नही बल्कि एक सभ्यता है जो समाज के सर्वागीण विकास में सदैव आगे रहता है. उक्त बातें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष रवि नंदन सहाय ने श्री चित्रगुप्त समिति द्वारा आहूत आम सभा को संबोधित करते हुए कही.

बैठक की अध्यक्षता समिति के वरीय उपाध्यक्ष सुरेश प्रसाद श्रीवास्तव ने की. अपने संबोधन में श्री सहाय ने कहा कि हमे इस बात की खुशी है कि सामाजिक, साहित्यिक शैक्षिक सांस्कृतिक व रचनात्मक कार्यो में श्री चित्रगुप्त समिति से जुड़े सदस्य बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है तथा अपने दायित्व का निर्वहन करते है. उन्होंने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के ऐतिहासिक एव वर्तमान परिवेश को रेखांकित किया तथा कहा कि आज भी यह महासभा देश के कई प्रांतों एवं जिलों में संगठित होकर कार्य कर रही है. उन्होंने सारण जिला के रिविलगंज नगर पंचायत स्थित सेमरिया शमशान घाट पर एक सोलर लाइट लगाने की घोषणा की एवं समिति के महासचिव को निर्देशित किया कि इससे सम्बंधित पूरा विवरण तत्काल भेज दें ताकि राशि का भुगतान तुरंत कर दें. उन्होंने समिति द्वारा आयोजित श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव को धूमधाम से मनाये जाने की बात कही तथा समय मिलने पर उपस्थित होने का आश्वासन दिया.

इसके पूर्व समिति के महासचिव दुर्गेश नारायण सिन्हा ने मुख्य अतिथि एवं आगंतुक सदस्यों का स्वागत करते हुए आम सभा के बैठक के औचित्य पर प्रकाश डाला तथा समिति द्वारा किये जा रहे कार्यो को भी विस्तार से रेखांकित किया. वही समिति के कार्यालय सचिव अरूण कुमार श्रीवास्तव ने विगत बैठक के कार्यवृत को पढा जिसे सभी सदस्यो ने सर्वसम्मति से विचार विमर्शोपरांत संपुष्ट कर दिया.

इस बैठक में समिति के महासचिव श्री सिन्हा ने घोषणा की कि श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव आगामी 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा तथा 29 अक्टूबर को प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा. इसके पूर्व वाद विवाद, संगीत प्रतियोगिता एवं खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. जिसके संयोजक क्रमशः डाॅ. विजय कुमार सिन्हा, नागेन्द्र कुमार वर्मा एवं पारसनाथ श्रीवास्तव को बनाया गया. जबकि पूजनोत्सव के लिए कई उपसमितिया गठित की गयी. इस अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. निर्मल कुमार श्रीवास्तव, बिहार प्रदेश के अध्यक्ष योगेन्द्र नारायण मलिक, गूंजेश्वर कुमार वर्मा, जनार्दन प्रसाद श्रीवास्तव, विमल कुमार वर्मा, प्रकाश मणी, अभिषेक रंजन, दीपक कुमार, धपेश नंदन, विजयनंदन प्रसाद, दिलीप कुमार, राकेश नारायण सिन्हा, अखिलेश्वर प्रसाद, रजनीश संजू, सुबोध कुमार सिन्हा, नारायण प्रसाद आदि उपस्थित थे.

बाद में अध्यक्षता कर रहे सुरेश प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी सदस्यो के प्रति आभार जताते हुए कहा कि श्री चित्रगुप्त पूजनोत्सव को धूमधाम से मनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करे. इसके पूर्व श्रेष्ठा द्वारा प्रस्तुत श्री चित्रगुप्त वंदना के साथ आम सभा की कार्यवाही प्रारंभ हुई. अंत में समिति के एक सदस्य के निधन पर शोक सभा कर उनके प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.

 

(Visited 48 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!