May 24, 2017 - Wed
Chhapra, India
38°C
Wind 2 m/s, NNE
Humidity 45%
Pressure 751.56 mmHg

24 May 2017      

Home सारण

छपरा: मंडल कारा छपरा में शुक्रवार को बंदी दरबार का आयोजन किया गया. बंदियो को संबोधित करते जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि जो कैदी शिक्षित है, उन्हें मंडल कारा में कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिया जायेगा, ताकि कैदी युवको में सृजन की क्षमता विकसित हो सकें.

कैदियो के मांग पर जिलाधिकारी ने कैदियो से कहा कि कैदियो का मेस एवं किचेन में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. शौचालय को साफ-सुथरा एवं बेहतर बनाया जायेगा. कारा के अन्तर्गत नालियों का साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध करायी जायेगी. उन्होंने मंडल कारा के किचेन एवं मेस के निरीक्षण के दौरान कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण संजीव कुमार हिमांशु को निर्देश दिया कि मंडल कारागार के किचेन एवं मेस की मरम्मति कर आधारभूत सुिवधाएं शीघ्र उपलब्ध कराये.

उन्होंने मंडल कारा के चिकित्सक को निर्देश दिया कि मंडल कारा में कैदियो के लिए दवा की समुचित व्यवस्था की जाय तथा किसी तरह के दवाओ की कमी न हो.

इस अवसर पर उन्होंने कैदियों को संबोधित करते हुए कहा कि कैदियो के द्वारा समस्याओं से अवगत कराया गया है. हम कैदियो को आश्वस्त करते है कि मंडल कारा के अन्तर्गत उन्हें आधारभूत सुविधाएं दी जायेगी, ताकि रोजमर्रे की समस्याओं का समाधान हो सकें. उन्होंने कहा कि मंडल कारा में सीसीटीवी के साथ-साथ टेलीविजन देखने की सुविधा कैदियो की जायेगी. मंडल कारा की क्षमता से डेढ़ गुणा अधिक कैदी है. उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मेरे जिला में कोई घटना नहीं घटे जिससे लोगो को जेल में बंद होना पड़े. प्रशासन को संविधान के तहत कार्य करना है. उन्होंने कहा कि अनुसंधान के बाद निर्णय का काम न्यायपालिका का होता है. अगर अनुसंधान पुलिस के द्वारा गलत किया जाता है, तो पुलिस पर भी कार्रवाई होती है. पुलिस तंत्र में सुधार हुआ है.

इस अवसर पर मंडलकारा अधीक्षक सुभाष प्रसाद सिंह, सहायक अधीक्षक सह प्रभारी मंडलकारा आनंद कुमार, मंडल कारा के चिकित्सक डाॅ0 प्रभात कुमार, डाॅ0 सुनिल कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण संजीव कुमार हिमांशु सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

(Visited 39 times, 1 visits today)

Comments are closed.