Feb 24, 2018 - Sat
Chhapra, India
30°C
Wind 1 m/s, ENE
Humidity 48%
Pressure 757.56 mmHg

24 Feb 2018      

Home आपका शहर

  • सभी वार्डों में घूमकर वस्तु स्थिति की ली जानकारी
  • दवा वितरण कक्ष, ICU का किया निरीक्षण
  • शौचालय का ताला बंद होने से नही कर सके निरीक्षण
  • सभी रजिस्टर को खुद से पलट कर देखा
  • अस्पताल में गन्दगी देख बिफरे मंत्री 

Chhapra: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय शनिवार को छपरा पहुंचे और सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री ने सदर अस्पताल के सभी वार्डों में घूमकर वस्तु स्थिति की जानकारी लेते क्रम में निर्देश भी देते रहे. जब तक निरीक्षण करते रहे स्वास्थ्य मंत्री तब तक सदर अस्पताल में डॉक्टर से लेकर कर्मचारियों तक में हडकंप मचा रहा. दवा वितरण कक्ष, ICU, डॉक्टरों द्वारा मरीज देखने की जगह आदि जगहों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सभी रजिस्टर को खुद से पलट कर देखा.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने सदर अस्पताल में इलाज कराने आये मरीजों की परेशानियों को भी सुना. सदर अस्पताल के ICU में मरीज को भर्ती ना देख स्वास्थ्य मंत्री बिफरे और कहा सभी को PMCH रेफर किया जा रहा है. इसलिए PMCH पर बोझ बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जिले में ICU लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया है.

इसपर सीएस ने उन्हें अवगत कराया कि इस वर्ष 155 मरीज भर्ती हुए है. डॉक्टर और कर्मियों की कमी के कारण यहाँ मरीजों को भर्ती करने में समस्या आती है.

स्वास्थ्य मंत्री ने इसके बाद SNCU का निरिक्षण किया. इस दौरान सड़क पर कचड़ा देख जिलाधिकारी से नगर निगम से बात कर सफाई का निर्देश दिया.

मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि सूबे स्वास्थ्य सेवाएँ को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयत्नशील हूँ. जिस जिले में जाता हूँ वहां के अस्पतालों का भ्रमण करता हूँ. जो कमियां दिखती है उसको लेकर अपने अधिकारीयों से बात करता हूँ और फिर उन कमियों को दुरुस्त करने का प्रयास करता हूँ. छपरा सदर अस्पताल की कुछ व्यवस्थाएं अच्छी है, कुछ व्यवस्थाएं बहुत अच्छी है. वही कुछ  कमियां भी दिखाई पड़ी है. जहाँ जहाँ कमियां दिखाई पड़ी है मैंने सीएस को और डीएस को निदेश दिया है अगले दिनों मे जल्द ही ठीक कर लिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि छपरा सदर अस्पताल के परिसर में कुछ काम करने की जरुरत है, पूर्व में भी मैंने अधिकारीयों को भेजा था, आज मेरे द्वारा निरीक्षण करने के बाद मै फिर अधिकारिओं को भेजूंगा और व्यस्थाओं को ठीक करूँगा.

अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मियों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ तकनिकी समस्याएं थी उसे जल्द ही ठीक कर लिया जायेगा.

निरीक्षण के दौरान छपरा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, अमनौर विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा, जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी, जनक सिंह आदि उपस्थित थे.

(Visited 686 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!