Sep 23, 2017 - Sat
Chhapra, India
34°C
Wind 2 m/s, NW
Humidity 67%
Pressure 754.56 mmHg

23 Sep 2017      

Home आपका शहर

छपरा: नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पर जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने क्षोभ व्यक्त किया है. उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को शहरी क्षेत्र में निकलने वाले कूड़ा कचरा को तत्काल में ब्रहम्पुर इनई रोड में जिला परिषद् की बाउन्ड्री वाल की गयी खाली भूमि में डम्प करने का निदेश दिया है.

उन्होंने दारोगा राय चैक से थाना चैक, नगर पालिका चैक होते हुए गांधी चैक तथा डुडा एवं एनएच द्वारा निर्मित आर0सी0सी0 नाला के होल की सफाई कराकर होल से निकला हुआ प्लास्टिक, कूड़ा को तुरन्त हटवाने का आदेश दिया है. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कुड़ा विहीन शहर हेतु अतिरिक्त मजदूर के आवश्यकता है, तो अतिरिक्त मजदूर रखकर सफाई कार्य को किया जाय.

जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालक के आलोक में नगर कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद् छपरा में मोहन प्रसाद यादव, प्रभारी सफाई निरीक्षक राजनाथ राय, प्रभारी सफाई निरीक्षक, परमेश्वर प्रसाद यादव प्रभारी सफाई निरीक्षक एवं असगर अली प्रभारी सफाई निरीक्षक को निर्देश दिया कि यदि आज की तिथि से शहरी क्षेत्र में निकलने वाले कूड़ा कचड़ा को इनई रोड में जिला परिषद् की वान्डरी वाल की खाली की गयी भूमि में डम्प करें.

यदि अन्यत्र डंप किया जाता है, तो प्रभारी क्षेत्र के सफाई निरीक्षक पर कार्रवाई की जायेगी. सभी प्रभारी सफाई निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के दो-दो अदद पम्पसेट को चिन्ह्ति कर सुरक्षित कर लें ताकि अतिवृष्टि होने पर जल जमाव की स्थिति में जमे हुए पानी की निकासी की जा सकें. वे अपने-अपने क्षेत्र में सफाई कर्मियों की आवश्यकतानुसार मजदूर रखने की कार्रवाई स्वीकृत प्राप्त कर करें. सफाई कार्य में शिथिलता बरतने वाले प्रभारी क्षेत्र के सफाई निरीक्षक जिम्मवार होंगे एवं उनपर कार्रवाई हेतु अनुशंसा की जायेगी.

 

(Visited 53 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!