Nov 21, 2017 - Tue
Chhapra, India
18°C
Wind 2 m/s, W
Humidity 82%
Pressure 759.06 mmHg

21 Nov 2017      

Home आपका सारण

डोरीगंज: बालू व्यवसायी मजदूर मोर्चा संघ के आह्वान पर बालू के खनन व परिवहन तथा भंडारण पर लगी रोक को हटाने के लिए आज एक दिवसीय सड़क व रेलमार्ग को जाम करने का निर्णय लिया गया था. जिसके आलोक में डोरीगंज थाने के सिंगही, दफ्तरपुर, तीनमहुआ व आरा-छपरा पुल के पास भिखारी मोड़ के समीप सुबह आठ बजे से रोड जाम कर बालू व्यवसायी सरकार विरोधी नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे.

सभी जाम स्थलों व चौक-चौराहे पर पहले से ही पुलिस बल तैनात थी ताकि किसी प्रकार का कोइ उपद्रव न हो. जाम की सूचना पर सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह, सदर इंस्पेक्टर राम सिद्धेश्वर आजाद, नगरा थानाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह, भेल्दी थाने के रमेश कुमार महतो, खैरा थाने के गौरीशंकर बैठा, मकेर थाने के संतोष कुमार समेत कई थाने के पुलिस के साथ, महिला बल, सैफ जवान व जिला पुलिस बल के सैकड़ों जवान मौके पर पहुंच प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन वे समझने को तैयार नहीं थे.

बाद में राजद के प्रखंड अध्यक्ष शंभु राय, स्थानीय राजद नेता अब्दुल मन्नान कुरैशी, काश्मीर राय व श्याम नरायण चौरसिया के पहले पर 11 बजे जाम टूट गया और यातायात बहाल हो गया. उसके बाद तीन महुआ व दफ्तरपुर चौक पर लगी जाम भी स्वतः टूट गया.

जिसके बाद सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह के नेतृत्व मे सभी पुलिस कर्मीयो के साथ सिंगही चौक पर पहुंच प्रदर्शनकारियों को समझाने का काफी प्रयास किया. लेकिन वे सुनने को तैयार नहीं हुए. इसी क्रम में पुलिस के साथ बकझक होने लगी. जिस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस से उलझ गये. जिसके बाद सारण एसपी हर किशोर राय व सदर अंचलाधिकारी विजय कुमार सिंह मजिस्ट्रेट के साथ अतिरिक्त पुलिसकर्मीयो को लेकर सिंगही चौक पर जब पहुंचे की भगदड़ की स्थिति हो गयी और प्रदर्शनकारियों ने चारों तरफ से रोड़ाबाजी करने लगे जिसमे कुछ पुलिसकर्मियों को हल्की फुल्की चोटे भी आयी.

जिसके बाद पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया. जिसके बाद लोग रोड छोड़कर फरार हो गए. तब जाकर यातायात बहाल हुआ और वाहनों का परिचालन शुरू हो पाया.

मौके पर जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद भी पहुँचे और पदाधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया. हालांकि सिंगही चौक पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में कई थानों की अधिकारी व पुलिस बल कैंप कर रही है. पत्थरबाजी करने में प्रदर्शन कर रहे एक दर्जन लोग गिरफ्तार हुए है वही 5 वाहन को भी जब्त किया गया है.

 

(Visited 1,784 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!